होम सामाजिक नेटवर्क रेटिंग और समीक्षा e-task टास्क मार्केटप्लेस चौतरफा प्रचार
कार्ट सदस्यता आदेश का इतिहास बैलेंस भरें प्रोमो कोड सक्रिय करें
सहबद्ध कार्यक्रम मुफ्त बढाव
समर्थन का दफ्तर जानकारी सम्मति
public API reseller API
लॉगिनपंजीकरण

होमMediumफॉलोअर्स

होमMediumफॉलोअर्स

फॉलोअर्स medium

कम विशेषता

₹1.79 

फॉलोअर्स medium

औसत विशेषता

₹3.57 

फॉलोअर्स medium

उच्च विशेषता

₹5.36 

मध्यम अनुयायी खरीदें

मीडियम फॉलोअर्स खरीदकर मशहूर लेखक कैसे बनें

माध्यम लाइवजर्नल के समान है। इस प्लेटफॉर्म पर लोग अपने जीवन के अनुभवों और अपने पास मौजूद बहुमूल्य जानकारी के आधार पर लंबी-लंबी पोस्ट लिखते हैं। लोकप्रियता वृद्धि में तेजी लाने के लिए माध्यम पर अनुयायियों को खरीदना आवश्यक है। खासकर जब यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए आता है जिन्होंने हाल ही में इस संसाधन पर पंजीकरण कराया है।

इस प्लेटफ़ॉर्म के भीतर निजी संदेश, पोस्ट पर टिप्पणियाँ और साथ ही सदस्यताएँ भी हैं। माध्यम पर बहुत अधिक गतिविधि है, और सही ढंग से लिखे गए लेख खोज इंजनों के सूचकांक में आते हैं और परिणामस्वरूप, लक्षित ट्रैफ़िक को आकर्षित करते हैं।

एक स्मार्ट फीड भी है, जहां पाठकों की रुचि के अनुरूप लेख अपने आप जुड़ जाते हैं।

लेखक के दृष्टिकोण से माध्यम कैसे काम करता है

मीडियम फॉलोअर्स खरीदने से पहले, आपको इस बारे में और विस्तार से सीखना चाहिए कि वहां सब कुछ कैसे काम करता है। सबसे पहले, आपको साइन अप करने की आवश्यकता है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका अन्य साइटों पर खातों के माध्यम से है, उदाहरण के लिए Facebook, Twitter या Google। इसके अलावा, इस तरह के पंजीकरण से ब्लॉगर को एक फायदा होगा: वह अपने दोस्तों की सदस्यता लेगा।

फिर, नियम पढ़ें और ब्लॉगिंग की दुनिया में आपका स्वागत है! सामग्री प्रकाशित करें, पाठकों का ध्यान आकर्षित करें, पैसा कमाने की इच्छा रखें, आदि।

लेखों को निम्नानुसार वर्गीकृत किया जा सकता है:

  • सार्थक
  • शिक्षाप्रद
  • रस लेनेवाला
  • उथला
  • विज्ञापन देना
  • अन्य

एक अन्य प्रकार के पद हैं: प्रकाशन। वे फ़िल्टर की गई प्रविष्टियों के साथ प्रबंधित समूह हैं। पहले उन्हें संग्रह कहा जाता था।

माध्यम पर अनुयायियों को कुशलता से खरीदने के लिए, आपको नियमित रूप से ऐसे लेख बनाने और पोस्ट करने चाहिए जो लक्षित दर्शकों के लिए दिलचस्प हों। साथ ही, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि पूरी तरह से अलग विषयों पर लिखना वांछनीय नहीं है। आप वैज्ञानिक शोध और बच्चों की देखभाल के बारे में एक ही लेख में नहीं लिख सकते। एक बार जब आप एक विषय चुन लेते हैं, तो उसके साथ बने रहें!

रीडिंग और फॉलोइंग सिस्टम कैसे काम करता है? जब कोई उपयोगकर्ता साइन अप करता है, तो वह पाठक बन जाता है। वह आपकी पोस्ट देखता है और अनुसरण करता है। हर बार जब वह माध्यम पर मुख्य पृष्ठ खोलता है, तो आपके पोस्ट उसे फ़ीड में दिखाए जाएंगे।

आप MRPOPULAR पर मीडियम फॉलोअर्स खरीद सकते हैं, लेकिन ट्रैक रखने के लिए एक और महत्वपूर्ण बात है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है, वे रुचि नहीं खोते हैं और कहीं नहीं जाते हैं। यह पूरी तरह से लेखक और उसकी गतिविधि पर निर्भर करता है। पोस्ट नियमित रूप से बाहर आनी चाहिए। उन्हें केवल पाठकों के लिए रोचक और उपयोगी होने की आवश्यकता है। फिर, दर्शक ही बढ़ेंगे।

मीडियम पर ऑडियंस के साथ कैसे इंटरैक्ट करें

मान लीजिए कि आपने भविष्य की पोस्ट के विषय पर फैसला कर लिया है। लेकिन आपको अभी भी यह समझने की जरूरत है कि क्या वे पाठकों के बीच लोकप्रिय होंगे। ऐसा करने के लिए, हम आपको समान या संबंधित विषयों पर पोस्ट खोजने की सलाह देते हैं। पोस्ट का चयन करें और पसंद और टिप्पणियों के रूप में उनकी व्यस्तता का विश्लेषण करें।

ब्लॉगर मीडियम पर फॉलोअर्स भी खरीद सकते हैं। यही कारण है कि अनुयायियों की संख्या पर नहीं, बल्कि पदों पर गतिविधि पर ध्यान देना बेहतर है। यदि किसी पोस्ट पर उपयोगकर्ताओं की दर्जनों या सैकड़ों प्रतिक्रियाएँ आती हैं, तो एक विषय लोकप्रिय है। तो, आप कुछ समान लिख सकते हैं, लेकिन अपने स्वयं के इनपुट से।

आपको अपनी पोस्ट पर टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। विशेष रूप से, यदि वे सार्थक चर्चाएँ हैं और केवल घृणास्पद उकसाव नहीं हैं। सवालों के जवाब दें, अगर किसी पाठक को कुछ समझ में नहीं आता है, तो अपनी बात स्पष्ट करें। फिर, माध्यम पर अनुयायियों को खरीदना ज्यादा सुरक्षित और अधिक कुशल होगा।

यदि आप चाहें, तो आप विज्ञापनों को अपनी पोस्ट या टिप्पणियों में भी एकीकृत कर सकते हैं, लेकिन यह छिपा हुआ या देशी होना चाहिए ताकि पाठकों को नाराज न किया जा सके। इसके अलावा, संसाधन द्वारा स्पष्ट विज्ञापन का स्वागत नहीं किया जाता है, इसलिए ऐसी पोस्ट हटा दी जाती हैं।

यदि आपका खाता सामग्री से भरा हुआ है और पढ़ने के लिए कुछ है, तो केवल माध्यम पर अनुयायियों को खरीदने की सिफारिश की जाती है। फिर जोड़े गए लोग अगले दिन अनफ़ॉलो नहीं होंगे, लेकिन बने रहेंगे और शायद रुचि और किसी प्रकार की गतिविधि दिखाएंगे।

आप अपने काम में सहयोगियों को भी शामिल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मीडियम पर टेक्स्ट लिखें और प्रकाशित करें और फिर अन्य ब्लॉगर्स को नोट्स बनाने का अवसर दें। यह आँकड़ों की वृद्धि सुनिश्चित करेगा और विपणन (द्वितीयक विज्ञापन) के संदर्भ में मदद करेगा।

माध्यम अपने उपयोगकर्ताओं को कौन सी उपयोगी सुविधाएँ प्रदान करता है

पोस्ट पर पोस्ट करने और टिप्पणी करने के अलावा? आप विभिन्न सामाजिक नेटवर्क पर एक पोस्ट भी साझा कर सकते हैं। यह तब उपयोगी होता है जब लेखक के अन्य साइटों पर अपने स्वयं के दर्शक होते हैं या वह जानता है कि लोकप्रिय ब्लॉगर्स के साथ रेपोस्ट को कैसे बातचीत करना है।

मीडियम फॉलोअर्स खरीदना ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो आप अपने ब्लॉग को प्रमोट करने के लिए कर सकते हैं। आप पोस्ट पर लाइक और भी बहुत कुछ खरीद सकते हैं। वैसे, मंच हर किसी को अपनी पसंद के पदों पर पसंद करने की अनुमति देता है, इस प्रकार उनकी रुचि और अनुमोदन व्यक्त करता है।

एक अन्य उपयोगी विशेषता फीडबैक है। यह क्या है? मान लें कि आप प्रासंगिक ऑडियंस वाले कुछ प्रचारित लेखकों को जानते हैं. उनके लेख या नोट्स पर अपनी प्रतिक्रिया दें! आप अन्य लोगों के अनुयायियों का ध्यान आकर्षित करने और उनमें से कुछ को अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम होंगे। और उन लोगों के विपरीत जो मध्यम अनुयायियों को खरीदकर आए थे, ये पाठक वास्तव में आपके काम में रुचि लेंगे।

जहां आप मीडियम के लिए फॉलोअर्स प्राप्त कर सकते हैं

ऐसे कई संसाधन नहीं हैं जो यह सेवा प्रदान करते हैं। MRPOPULAR उनमें से एक है। यहां, आप मीडियम ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के भीतर लेखक और उसके पदों के प्रभावी प्रचार का आदेश दे सकते हैं। सब कुछ जल्दी और 100% गुणवत्ता की गारंटी के साथ किया जाता है।

यदि आप हाल ही में इस साइट के उपयोगकर्ताओं में शामिल हुए हैं और यह नहीं जानते हैं कि शीर्ष ब्लॉगर्स की श्रेणी में कैसे आना है, तो हमारी सलाह पर ध्यान दें! पेज को पोस्ट से भरने के बाद, कुछ मीडियम फॉलोअर्स खरीदें! इस तरह आप अपने प्रकाशनों को बढ़ावा देने और प्रसिद्धि हासिल करने की प्रक्रिया में काफी तेजी लाएंगे।