होम सामाजिक नेटवर्क रेटिंग और समीक्षा e-task टास्क मार्केटप्लेस चौतरफा प्रचार
कार्ट सदस्यता आदेश का इतिहास बैलेंस भरें प्रोमो कोड सक्रिय करें
सहबद्ध कार्यक्रम मुफ्त बढाव
समर्थन का दफ्तर जानकारी सम्मति
public API reseller API
लॉगिनपंजीकरण

होमYouTubeव्युज

होमYouTubeव्युज

व्युज YouTube

बॉट, अवधारण के बिना

₹0.18 

व्युज YouTube

बॉट, अवधारण से

₹0.20 

व्युज YouTube

ओफ्फेर, धीरे

₹0.45 

व्युज YouTube

ओफ्फेर, तेज

₹0.51 

व्युज YouTube

जीवित, तेज

₹0.93 

व्युज YouTube

जीवित, धीरे

₹1.09 

YouTube दृश्य खरीदें

YouTube दृश्य खरीदने से आपको अपने चैनल का प्रचार करने में कैसे मदद मिल सकती है

चूंकि सामाजिक नेटवर्क पर लोकप्रियता वास्तविक जीवन में लोकप्रिय होने से कम महत्वपूर्ण नहीं हो गई है, ऐसे लोग भी रहे हैं जो इस छोटे और अधिक खतरनाक रास्ते को अपनाना चाहते थे। YouTube दृश्य खरीदना उनका अंतिम लक्ष्य है। और इसीलिए। एक बात के लिए, YouTube रैंकिंग एल्गोरिदम के दृष्टिकोण से, दृश्यों की संख्या एक वीडियो को खोज परिणामों के शीर्ष पर रखने के लिए एक निर्धारित पैरामीटर है या उन उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है जिन्होंने आपकी सदस्यता नहीं ली है। दूसरे, YouTube दृश्य खरीदना शुरुआती लोगों के लिए कम लागत वाला और काफी सुरक्षित लगता है। लेकिन अगर ऐसे लोगों की उपस्थिति सामान्य बात है, मानव स्वभाव की विशेषता है, तो इस घटना की खोज हमें दार्शनिक और मनोवैज्ञानिक जंगलों में ले जा सकती है। इसलिए, अपना कीमती समय बचाने के लिए, आइए मुख्य मुद्दे पर ध्यान दें, अर्थात्, YouTube दृश्य खरीदने वाले शुरुआती लोगों द्वारा क्या गलतियाँ की जाती हैं।

शुरुआत के लिए, आपके चैनल को बढ़ावा देने के लिए व्यू काउंटर के महत्व के बारे में कुछ और शब्द। आइए शुरू करते हैं कि कैसे ख़रीदना दृश्य खोज एल्गोरिदम के परिणामों को प्रभावित करता है। यदि आप नहीं जानते हैं, तो YouTube पर खोज इस प्रकार काम करती है: पहले, खोज बार में आप जो शब्द टाइप करते हैं, वह वीडियो शीर्षक से जुड़ा होता है, फिर विषय को परिभाषित करने वाले टैग के साथ, और फिर देखे जाने की संख्या के साथ। इन मानदंडों को पूरा करने वाला वीडियो सबसे ऊपर आता है। दूसरे शब्दों में, एक ही विषय पर विभिन्न प्रकार की सामग्री से और खोजकर्ता के अनुरोध के समान शीर्षकों के साथ, पहला वीडियो उस व्यक्ति का होगा जिसने दृश्य खरीदने का निर्णय लिया है।

अनुशंसित अनुभाग के लिए वीडियो का चयन करने के लिए YouTube द्वारा उपयोग किए जाने वाले एल्गोरिदम द्वारा और भी बड़ी भूमिका निभाई जाती है। वे आपकी पसंदीदा थीम का विश्लेषण करते हैं और मुख्य रूप से देखे जाने की संख्या के आधार पर संबंधित वीडियो का चयन करते हैं। इसलिए, यदि आप नए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं तो निचले बाएं कोने में काउंटर बहुत महत्वपूर्ण है।

यदि आप अपने आप को एक शानदार रचनाकार मानते हैं और आप YouTube पर अपनी रचना की अपरिहार्य सफलता में आश्वस्त हैं, तो आपको अगले कुछ पैराग्राफों को छोड़ देना चाहिए जिनमें आत्म-प्रचार पर कुछ सुझाव दिए गए हैं। हालाँकि, यदि आप थोड़ा सा भी स्वीकार करते हैं कि आपकी रचनात्मकता आपको अपेक्षित परिणाम नहीं दे सकती है, तो शायद आपके लिए पढ़ना जारी रखना दिलचस्प होगा।

और अब, जैसा कि वादा किया गया था, समय आ गया है ... शुरुआती लोगों द्वारा YouTube पर आत्म-प्रचार के बारे में "अद्भुत" कहानियां। अपने प्रत्यक्ष प्रतिस्पर्धियों के सुझावों को पढ़ने के बाद, हम थोड़े चौंक गए। व्यावहारिक रूप से प्रत्येक साइट पर लोगों को सलाह दी गई थी कि वे केवल वेबपेज को रीफ्रेश करके अपने विचारों की संख्या बढ़ाएं। प्रचार के सबसे तकनीकी रूप से उन्नत "गुरु" ओपेरा वेब ब्राउज़र का उपयोग करने का सुझाव देते हैं, क्योंकि इस ब्राउज़र में एक निर्दिष्ट अवधि के बाद स्वचालित पृष्ठ ताज़ा करने का कार्य होता है। कुछ और भी आगे जाते हैं और YouTube दृश्यों को मुफ्त में खरीदने के लिए सशुल्क ऐप्स का उपयोग करके लोकप्रिय बनाने का प्रयास करते हैं। ऐसे "शुभचिंतकों" का भारी बहुमत परिणामों के बारे में चेतावनी नहीं देता है, लेकिन कुछ अभी भी अपनी आत्मा में विवेक के शेष अंश पाते हैं और सावधानी से लोगों को इस तरह के कार्यों के कारण उनके चैनल के अवरुद्ध होने की संभावना के बारे में चेतावनी देते हैं। हम जोर से और स्पष्ट रूप से कहेंगे: एक ही ब्राउज़र से कई दर्जन पेज अपडेट के बाद, आपको प्रतिबंधित होने की गारंटी है।

हां, ऊपर बताए गए शौकिया तरीके काम कर सकते थे, जैसे दस साल पहले। लेकिन अब सब कुछ बिल्कुल अलग है। आपके आईपी पते को छिपाने वाले प्रॉक्सी सर्वर भी मदद नहीं करते हैं। YouTube पर दृश्य ख़रीदने से रोकने के लिए एल्गोरिदम की बुद्धि विकसित हो गई है और उतनी ही निर्दयी हो गई है। और अगर आप इसे धोखा देना चाहते हैं तो आपको बहुत बड़े संसाधनों की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए, जैसे कि MRPOPULAR पर हमारा। इसके लिए वास्तव में क्या आवश्यक है और हम किन विधियों का उपयोग करते हैं यह एक कंपनी रहस्य है। हालांकि, सामान्य तौर पर, हम कह सकते हैं कि एक दर्जन सक्रिय खातों और एक गंभीर कंप्यूटिंग शक्ति के बिना आपके सफल होने की संभावना नहीं है।

YouTube दृश्य "कानूनी रूप से" कैसे खरीदें

और अंत में, उन कुछ लोगों के लिए अनुभाग जो ऑर्गेनिक को छोड़कर YouTube पर विचारों की किसी भी वृद्धि के बारे में सुनना नहीं चाहते हैं। उच्च आत्म-सम्मान वाले इन व्यक्तियों के लिए हमारे पास कुछ वादा की गई सलाह है। लेकिन हम तुरंत कहेंगे, आपका वीडियो संभावित दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना चाहिए और उसमें वायरलिटी के सभी लक्षण होने चाहिए। हम आशा करते हैं कि आप उन लोगों की प्रवृत्तियों और आकांक्षाओं से भरे होंगे जिनके लिए आप अपनी प्रतिभाशाली सामग्री तैयार करते हैं। तो चलिए बात करते हैं कि कैसे आप अपने वीडियो को वायरल कर सकते हैं। बेशक, यदि आप किसी विदेशी जहाज या ट्रक की लैंडिंग रिकॉर्ड करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, जिसमें अभी-अभी आग लगी है, तो आप वह सब कुछ भूल सकते हैं जिसके बारे में हम अभी बात कर रहे थे।

बस अपने वीडियो को YouTube पर अपलोड करें और आपको बिना व्यू खरीदे भी काउंटर तोड़ने की गारंटी है। यदि आप अभिनेता और निर्देशक दोनों हैं, तो स्थिति अलग है, अर्थात, यदि आप शुरू में किसी प्रकार की कार्रवाई को पुन: पेश करने और उसके आधार पर एक वायरल वीडियो शूट करने की योजना बनाते हैं। यह शर्म की बात है कि अश्लीलता को YouTube द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है, इसलिए आपको अपने शरीर के अंगों के प्रदर्शन या आप उनका उपयोग करने के तरीके से बिल्कुल अलग कुछ चाहिए। डार्विन पुरस्कार के लिए संभावित नामांकित व्यक्तियों के लिए यह आसान है, वे केवल कैमरे को अपने चेहरे पर निर्देशित कर सकते हैं और, उदाहरण के लिए, 11वीं मंजिल से बंजी पर कूद सकते हैं। लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि उनके पास इस तरह के "करतब" को YouTube चैनल के लिए एक निरंतर कहानी बनाने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य होगा। हमें लगता है कि इस मामले में हमारी सलाह लापरवाह होने से ज्यादा आपके लिए मददगार साबित होगी। यह रहा:

  • मानवीय भावनाओं का सबसे शक्तिशाली शोषण करना सीखें। यह करुणा हो सकती है, प्रति से। बेघर जानवरों की देखभाल करना शुरू करें और आपके वीडियो निश्चित रूप से बिना देखे ही अच्छा करेंगे।
  • तकनीकी पहलू और संपादन पर पूरा ध्यान दें। मोबाइल उपकरणों की स्क्रीन की गुणवत्ता में सुधार के कारण, YouTube ने उच्च रिज़ॉल्यूशन, ज्वलंत रंगों और लोकप्रिय संगीत वाले वीडियो को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया। इन सबके लिए आपको एक अच्छे, बेहतर पेशेवर, उपकरण और एक शक्तिशाली वीडियो संपादक की आवश्यकता होगी। हां, इसमें बहुत पैसा खर्च होता है, लेकिन किसी ने नहीं कहा कि YouTube पर बिना व्यू खरीदे खुद को प्रमोट करना एक आसान काम है। अपने विषय के लिए प्रासंगिक आकर्षक वीडियो शीर्षक लिखने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। यही बात वीडियो के विवरण और टैग के चुनाव पर भी लागू होती है।
  • "उदासीनता" की बहुत महत्वपूर्ण समस्या को उजागर नहीं करना असंभव है। जब आप अपना पहला वीडियो बनाते हैं तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है। मुद्दा यह है कि आपका पहला वीडियो कितना भी दिलचस्प और वायरल क्यों न हो, आपको इसे एक प्रारंभिक त्वरण देकर शुरू करने की आवश्यकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं कि आपको YouTube पर फिर से व्यूज कैसे खरीदने चाहिए। लेकिन दुखी न हों, अगर आपकी रचनात्मकता वास्तव में इस तरह के जोरदार प्रसंगों से मेल खाती है, तो इसे अन्य सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करना ही पर्याप्त होगा। बेशक, केवल तभी जब आपके पास अन्य प्लेटफार्मों पर कम या ज्यादा लोकप्रिय खाते हों।

मूल रूप से हम YouTube पर कठिनाइयों और आत्म-प्रचार के उत्साही लोगों को सभी युक्तियां देना चाहते हैं। और बाकी अधिक व्यावहारिक और उचित लोगों के लिए, हम दोहराते हैं: MRPOPULAR आपके लिए इन सभी समस्याओं को हल कर सकता है, बदले में एक बहुत ही मामूली शुल्क लेता है। इसके अलावा, "उदासीनता" की उपर्युक्त समस्या नौसिखिए वीडियो-ब्लॉगर्स के लिए उन सेवाओं का उपयोग किए बिना व्यावहारिक रूप से दुर्गम है जो आपको YouTube पर दृश्य खरीदने देती हैं। आखिरकार, आपको ऐसी सेवाओं के प्रदाताओं से संपर्क करना होगा। इसलिए, अंतिम और सबसे मूल्यवान सलाह: ध्वनि वाले वादों पर विश्वास न करें, और अधिक, बहुत कम कीमत। याद रखें कि YouTube का AI तेज-तर्रार और क्रूर है। तो सबसे अच्छा, आप अपने व्यू काउंटर पर शून्य देखने का जोखिम उठाते हैं, और सबसे खराब रूप से आपके खाते के लिए प्रतिबंध लगाते हैं। पेशेवरों पर भरोसा करें, केवल MRPOPULAR पर।