होम सामाजिक नेटवर्क रेटिंग और समीक्षा e-task टास्क मार्केटप्लेस चौतरफा प्रचार
कार्ट सदस्यता आदेश का इतिहास बैलेंस भरें प्रोमो कोड सक्रिय करें
सहबद्ध कार्यक्रम मुफ्त बढाव
समर्थन का दफ्तर जानकारी सम्मति
public API reseller API
लॉगिनपंजीकरण

होमTelegram

होमTelegram

चैनल के सदस्य Telegram

चैनल के सदस्य

प्रतिक्रियाओं Telegram

प्रतिक्रियाओं

पोस्ट व्युज Telegram

पोस्ट व्युज

ग्रूप के सदस्य Telegram

ग्रूप के सदस्य

बॉट लॉन्च Telegram

बॉट लॉन्च

शेयर Telegram

शेयर

पोल वोट Telegram

पोल वोट

टिप्पणियां Telegram

टिप्पणियां

टेलीग्राम प्रचार सेवाएं

क्या टेलीग्राम पर सेल्फ प्रमोशन करना संभव है?

सबसे पहले, हम टेलीग्राम के दर्शकों के बारे में कुछ भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। अभी भी ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि इस संदेशवाहक का उपयोग केवल एक छोटे से समुदाय द्वारा किया जाता है क्योंकि आप इसे हैक नहीं कर सकते। हां, यह सच है, लेकिन आज सोशल नेटवर्क बेकार दृश्य और विज्ञापन जानकारी से इतने अधिक भरे हुए हैं कि जो उपयोगकर्ता उपभोग की गुणवत्ता की परवाह करते हैं, वे तेजी से टेलीग्राम का चयन कर रहे हैं। अकेले इस कारण से, टेलीग्राम समझ में आता है। समग्र रूप से, यह मंच वह सब कुछ प्रदान करता है जो बड़े सामाजिक नेटवर्क का एक अनिवार्य गुण है। इसके अलावा, इंस्टेंट मैसेंजर ऑडियंस लगातार बढ़ रही है, इसलिए टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना अधिक प्रासंगिक और आशाजनक होता जा रहा है।

लेकिन फिर भी, ऐसे कई अंतर हैं जो टेलीग्राम पर आत्म-प्रचार को "पुराने" भाइयों पर इस प्रक्रिया को करने के तरीके से पूरी तरह अलग बनाते हैं। सबसे पहले, "समाचार फ़ीड" की अवधारणा की कमी के कारण सेवा में लक्षित विज्ञापन सेवाएं नहीं हैं। इसी कारण से टेलीग्राम पर पोस्ट की रैंकिंग नहीं होती है और टॉपिक सर्च करना मुश्किल होता है। एक समूह को उसके नाम से ही पाया जा सकता है, जो इस विशेषता विशेषता को सबसे महत्वपूर्ण बनाता है। केवल वे उपयोगकर्ता जिन्हें आपके समूह की अनुशंसा की गई थी और जिन्हें इसका संपर्क मिला था, वे आपके चैनल का अनुसरण कर सकते हैं।

इन कारणों से, टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग पूरी तरह से अलग रणनीति द्वारा किया जाना चाहिए, न कि बड़े सामाजिक नेटवर्क पर। लेकिन यह प्लेटफ़ॉर्म, पूरी तरह से अनावश्यक शोर से रहित, आपको ब्लॉग पर असीमित संख्या में फ़ाइलों को संग्रहीत करने और साझा करने की अनुमति देता है, और उपयोगी बॉट बनाने के लिए अद्वितीय ओपन सॉफ़्टवेयर इंटरफ़ेस के लिए धन्यवाद। बाद की विशेषता तेजी से प्रासंगिक और लोकप्रिय होती जा रही है क्योंकि सॉफ्टवेयर सहायक जो कार्य करते हैं, वे चैनल पर दी जाने वाली सेवाओं के साथ उपयोगकर्ताओं की बातचीत को बहुत सुविधाजनक बनाते हैं। टेलीग्राम प्रचार सेवाएं आपकी प्रगति को काफी तेज कर सकती हैं, लेकिन उस पर बाद में और अधिक। अभी के लिए, आइए कुछ नंबरों को देखें जो आपको विश्वास दिला सकते हैं कि टेलीग्राम चैनल को बढ़ावा देना वास्तव में आपके विचारों या उत्पाद को लोकप्रिय बनाने में आपकी मदद कर सकता है। परंपरा के अनुसार, हम परियोजना के इतिहास से कुछ रोचक तथ्य भी प्रदान करेंगे।

टेलीग्राम के निर्माण और लोकप्रियता का इतिहास

परियोजना के निर्माण की कहानी एक फिल्म की साजिश हो सकती है। परियोजना के संस्थापक, पावेल ड्यूरोव, जिन्होंने रूस में नंबर एक सोशल नेटवर्क वीके बनाया था, ने एक साक्षात्कार में बताया कि कैसे एक अति-सुरक्षित संदेशवाहक बनाने का विचार उत्पन्न हुआ था। खुद पावेल के अनुसार, उस समय और वर्ष 2011 था, अधिकारियों के साथ उनकी कुछ समस्याएं थीं। और उनके प्रतिनिधियों की एक और यात्रा के बाद, उन्हें तत्काल अपने भाई को एक संदेश भेजना पड़ा।

इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि अधिकारी वास्तव में अपने नागरिकों के संदेशों को पढ़ना पसंद करते हैं, टेलीग्राम के भविष्य के संस्थापक ने एक नए संदेशवाहक के बारे में सोचा, जो उन्हें ऐसा नहीं करने देगा। सौभाग्य से, उपरोक्त पावेल के भाई निकोले एक उत्कृष्ट प्रोग्रामर थे। तो 14 अगस्त 2013 को, आज इतना लोकप्रिय क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म इंस्टेंट मैसेंजर अस्तित्व में आया। बेशक, सेवा के जन्म के समय पदोन्नति सेवाएं प्रासंगिक नहीं थीं। लेकिन उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता का विचार इतना पसंद आया कि दर्शक अविश्वसनीय गति से बढ़ने लगे और जल्द ही टेलीग्राम चैनल प्रचार सेवाएं कई लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता बन गईं।

और लोकप्रियता के बारे में:

  • टेलीग्राम सक्रिय रूप से 200 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा मासिक रूप से उपयोग किया जाता है।
  • अगस्त 2017 में उपयोगकर्ता वृद्धि की संख्या प्रति दिन 500 हजार थी।

टेलीग्राम चैनल प्रचार में तेजी लाने के कई तरीके

जैसा कि ऊपर कहा गया है, टेलीग्राम आपको पेज बनाने की अनुमति नहीं देता है। लेकिन जो लोग इस बहुक्रियाशील संदेशवाहक के माध्यम से अपने उत्पाद के प्रचार की व्यवस्था करने की आशा रखते हैं, वे परेशान न हों। आप ऐसे उद्देश्यों के लिए एक चैनल बनाते हैं, फिर अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए, आपको टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना होगा। किसी उत्पाद की बढ़ती पहचान के इस प्रारूप का एक निर्विवाद लाभ है: दर्शकों तक पहुंचना। यदि, उदाहरण के लिए, लगभग 10-15% अनुयायी फेसबुक पर आपकी पोस्ट देखते हैं, तो आपके टेलीग्राम दर्शकों के बीच यह आंकड़ा 95% के करीब है। इसलिए, टेलीग्राम प्रचार सेवाएं वास्तव में उपयोगी लगती हैं। और अब विस्तार से।

शीर्षक। इस लेख की शुरुआत में नाम चुनने के महत्व पर पहले ही चर्चा की जा चुकी है। हम केवल यह जोड़ेंगे कि जो उपयोगकर्ता मौजूदा समूहों के समूह में से सही लोगों को चुनते हैं, उन्हें सबसे पहले वह नाम दिखाई देगा जो उनकी आवश्यकताओं से सबसे अच्छा मेल खाता है। इसलिए, खोज मानदंड को अधिकतम से मिलाने के लिए बहुत प्रयास करें। आपको केवल स।

पोस्ट का आकार। संदेशवाहक प्रारूप मानता है कि आपके अनुयायी लंबे ग्रंथों को पसंद नहीं करेंगे। वे सबसे अधिक संभावना वाली कई पंक्तियों को पढ़ेंगे और फिर उनका ध्यान अधिक सुपाच्य सामग्री पर लगाया जाएगा। इसलिए, यदि आप आकर्षक और आकर्षक पहली पंक्तियाँ बनाना सीखते हैं, तो टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना उपयोगी होगा। और यह तभी होता है जब टेक्स्ट 500-600 वर्णों से अधिक न हो। यदि आपको एक लंबी कहानी बताने की तत्काल आवश्यकता महसूस होती है, तो निम्न तकनीक का उपयोग करें: लेख को तृतीय-पक्ष संसाधनों पर रखें या टेलीग्राफ की सेवाओं का सहारा लें, विशेष रूप से मैसेंजर डेवलपर्स द्वारा लंबे ग्रंथों के लिए बनाई गई सेवा। लेकिन उस विवरण के बारे में मत भूलना जो आपके टेलीग्राम ग्राहकों के उपकरणों पर दिखाई देगा। इन पंक्तियों की आकर्षकता और आकर्षण को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इन शर्तों के पूरा होने पर ही, टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना समझ में आता है।

पोस्टिंग आवृत्ति। प्रचार प्रति दिन आपके पदों की संख्या पर अत्यधिक निर्भर करता है क्योंकि बहुत "मैसेंजर प्रारूप" पदों की आवृत्ति को नियंत्रित करता है। यह "चैनल मर चुका है और मुझे अनफॉलो करना चाहिए" और "ठीक है, मैं स्पैम से थक गया हूं और मुझे अनफॉलो करना चाहिए" के बीच होना चाहिए। यदि आप दो दिनों में कम से कम एक बार पोस्ट करते हैं, और एक दिन में तीन से अधिक पोस्ट नहीं करते हैं तो टेलीग्राम प्रचार प्रभावी होगा। इस अद्भुत संदेशवाहक के उपयोगकर्ता मनोविज्ञान में "गुरुओं" के अनुसार ऐसा संतुलन सबसे इष्टतम होगा।

दर्शकों का निर्माण करने के लिए टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना। ऐसा करने के कई तरीके नहीं हैं, लेकिन वे सभी ठीक काम करते हैं। सबसे पहले, किसी भी कीमत पर, अपने संभावित अनुयायियों के फ़ोन नंबर प्राप्त करें। यह अन्य सामाजिक नेटवर्क में या किसी अन्य तरीके से किया जा सकता है। आपको केवल उन्हें समूह में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजना होगा। यदि वे निश्चित रूप से दूत का उपयोग करते हैं। दूसरे, टेलीग्राम आपसी प्रचार का उपयोग करने का प्रयास करें। ऐसा करने के लिए, आपको उन समूहों को ढूंढना होगा जो आपके विषय के लिए सबसे उपयुक्त हों और अपने अनुयायियों के बीच चैनल के विज्ञापन पर सहमत हों। बिल्कुल मुफ्त में नहीं।

समूह कैटलॉग। अपने समूह को सभी संभावित कैटलॉग में पंजीकृत करना सुनिश्चित करें। टेलीग्राम कैटलॉग ऐसी साइटें हैं जो विषय के आधार पर समूहों को सूचीबद्ध करती हैं। उन्हें ढूंढना आसान है। उन्हें गूगल करें। उनके बिना टेलीग्राम प्रचार सेवाओं का उपयोग करना कठिन होगा।

अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपने चैनल का विज्ञापन करें। यदि आपके अन्य सोशल नेटवर्क पर बड़ी संख्या में अनुयायी हैं, तो आपके चैनल का प्रचार तेजी से होगा। किसी अच्छी तरह से लिखे गए पोस्ट में चैनल का लिंक डालना ही काफी है।

सुपरग्रुप में चैट करें। टेलीग्राम पर तथाकथित सुपरग्रुप हैं, जहां उपयोगकर्ताओं के बीच चैट प्रारूप में संचार होता है। इन समूहों में विज्ञापन पोस्ट का उपयोग करके प्रचार काफी प्रभावी है। लेकिन फिर, आपको मध्यस्थों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता होगी, और शायद पैसे के लिए। हाँ-हाँ, तेज़ प्रचार मुफ़्त नहीं है!

सब कुछ, बिल्कुल उपरोक्त सभी टूल्स हमारे द्वारा MRPOPULAR में उपयोग किए जाते हैं। हमारे साथ, टेलीग्राम प्रचार सेवाएं आपको एक सस्ती, लेकिन बहुत ही रोमांचक आकर्षण प्रतीत होंगी, जहां आनंद आपके अनुयायियों की लगातार बढ़ती संख्या से आता है। और बाद वाला आपके विचारों या उत्पाद का प्रचार है।