होम सामाजिक नेटवर्क रेटिंग और समीक्षा e-task टास्क मार्केटप्लेस चौतरफा प्रचार
कार्ट सदस्यता आदेश का इतिहास बैलेंस भरें प्रोमो कोड सक्रिय करें
सहबद्ध कार्यक्रम मुफ्त बढाव
समर्थन का दफ्तर जानकारी सम्मति
public API reseller API
लॉगिनपंजीकरण

होमFacebook

होमFacebook

पोस्ट लाइक्स Facebook

पोस्ट लाइक्स

टिप्पणियां Facebook

टिप्पणियां

फ्रेंड्स Facebook

फ्रेंड्स

ग्रूप के सदस्य Facebook

ग्रूप के सदस्य

टिप्पणियां लाइक्स Facebook

टिप्पणियां लाइक्स

पेज लाइक्स Facebook

पेज लाइक्स

लाइव स्ट्रीम व्युज Facebook

लाइव स्ट्रीम व्युज

वेबसाइट लाइक्स Facebook

वेबसाइट लाइक्स

व्युज Facebook

व्युज

शेयर Facebook

शेयर

इवेंट Facebook

इवेंट

टिप्पणियों के जवाब facebook

टिप्पणियों के जवाब

फेसबुक प्रचार सेवाएं

Facebook प्रचार सेवाएँ आपके लिए बेहतरीन अवसर खोलती हैं

आज, "सोशल नेटवर्क" की अवधारणा फेसबुक के साथ सबसे अधिक निकटता से जुड़ी हुई है। इसलिए, सोशल नेटवर्क पर प्रचार बहुत से लोगों को आकर्षित करता है। Google के बाद दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला संसाधन होने के नाते, ज़करबर्ग के दिमाग की उपज अपने प्रतिस्पर्धियों को विश्व पटल पर धकेलने की पूरी कोशिश कर रही है। ऐसा करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर बहुत सारी खोज, समाचार और अन्य उपयोगी उपकरण पेश किए गए। वे सभी इंटरनेट के सर्वज्ञ "भगवान" के योग्य विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं। लोग इस बात की कम परवाह कर सकते हैं कि दो डिजिटल मास्टोडॉन के शेयरों की कीमत कितनी है। लेकिन पूंजीवाद के नियमों के अनुसार, विशाल कंपनियों के बीच एक भयंकर संघर्ष अंततः नियमित उपभोक्ताओं को लाभान्वित करता है।

हमारे मामले में, इसके परिणामस्वरूप कई दिलचस्प विशेषताएं सामने आईं, जो आपके या आपके उत्पादों के लिए फेसबुक प्रचार सेवाओं को बहुत कुशल बनाती हैं। हम उनके बारे में थोड़ी देर बाद बात करेंगे। अब, परियोजना के इतिहास के संदर्भ में नीले-सफेद समुदाय के पैमाने से प्रभावित होते हैं। इससे हमें यह बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी कि फेसबुक प्रचार सेवाएं उस उपयोगकर्ता के लिए क्या अवसर खोलती हैं, जिसने अपने नए विचारों या उत्पादों को प्लेटफॉर्म के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का फैसला किया है।

अधिकांश सफल नवाचारों की तरह, Facebook Inc. का जन्म युवा छात्रों की एक टीम द्वारा एक आवश्यकता से हुआ था जो उनके दिमाग में लंबे समय से मौजूद थी। समस्या संवाद स्थापित करने, चुने हुए लोगों के साथ शैक्षणिक सूचनाओं के आदान-प्रदान और उत्तरदाताओं से त्वरित प्रतिक्रिया में निहित है। हां, उस समय तक रुचि समूह बनाने और उनके दोस्तों के पोस्ट का अनुसरण करने का विचार पहले से ही अस्तित्व में था। लेकिन मार्क जुकरबर्ग और उनकी टीम के अलावा कोई भी प्रभावी नियम और एल्गोरिदम बनाने में सफल नहीं हुआ जो संचार को वास्तव में सरल और प्रभावी बनाते हैं। इसलिए 2004 में, फेसबुक साइट लॉन्च की गई, जो हार्वर्ड के छात्रों और शिक्षकों को एक साथ लाती है। प्रचार सेवाएँ दिन-ब-दिन अधिक प्रासंगिक होती गईं और 2006 से यह सेवा सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो गई। फिर, एक अविश्वसनीय रूप से तेजी से दर्शकों के विस्तार के कारण, फेसबुक प्रचार सेवाओं को पहले विचारों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के तरीके के रूप में पेश किया गया था।

तब से, फेसबुक को अविश्वसनीय गति से विकसित किया गया है। और बात केवल नए सदस्यों की भारी आमद में ही नहीं है। अधिक से अधिक नई सुविधाएँ प्रदान करते हुए प्लेटफ़ॉर्म स्वयं विकसित हुआ है।

यह निर्धारित करना मुश्किल है कि उपरोक्त घटनाओं में से कौन सी प्राथमिक घटना थी। शायद, यह सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है जो लोगों की महत्वपूर्ण आमद का कारण बनी। लेकिन यदि आप सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या को सफलता के संकेतक के रूप में लेते हैं, तो आप केवल आश्चर्य कर सकते हैं कि मार्क इससे कैसे बेहोश नहीं हुआ। फेसबुक प्रचार सेवाओं का एक मजबूत आधार है, जो नीचे प्रभावशाली संख्या में व्यक्त किया गया है।

फेसबुक की लोकप्रियता

वास्तव में, पिछले दस वर्षों में किसी अन्य सोशल नेटवर्क ने उन संकेतकों तक नहीं पहुंचा है जो मार्क का दावा कर सकते हैं। यही कारण है कि उसके द्वारा बनाए गए समुदाय के भीतर प्रचार हर साल अधिक प्रासंगिक हो जाता है। तो, संख्याएँ। फेसबुक है:

  • यातायात के मामले में दूसरा स्थान।
  • 2 बिलियन से अधिक लोगों के दर्शक।
  • लगभग 800 मिलियन उपयोगकर्ता प्रतिदिन ब्लू-एंड-व्हाइट पेज पर जाते हैं या मोबाइल ऐप का उपयोग करते हैं।
  • हर दिन पसंद और टिप्पणियों के रूप में 7 अरब प्रतिक्रियाएं होती हैं, साथ ही फेसबुक के सर्वर पर 400 मिलियन फोटो भी होते हैं।
  • सोशल नेटवर्क पर वीडियो व्यूज की दैनिक संख्या 9 बिलियन तक पहुंच गई है।

गतिकी भी दिलचस्प हैं। जुकरबर्ग की टीम पिछले साढ़े तीन सालों में अपने दर्शकों को दोगुना करने में कामयाब रही है। 2015 में, सेवा के "सिर्फ" 1 बिलियन प्रशंसक थे। इस तरह की सफलता से भारी वित्तीय राजस्व प्राप्त होता है जो सफलतापूर्वक उन कंपनियों को प्राप्त करने पर खर्च किया जाता है जो इंटरनेट दिग्गजों के प्रभुत्व को थोड़ा सा ही खतरा पैदा कर सकते हैं। Instagram और WhatsApp इसकी सबसे बड़ी खरीदारी में से एक हैं। हम बिना किसी संयोग के लोकप्रिय ब्रांडों का उल्लेख करते हैं, क्योंकि फेसबुक पर प्रचार निकटता से संबंधित है और "सहायक" प्लेटफार्मों पर समान प्रक्रिया को महत्वपूर्ण रूप से तेज करता है। इसलिए यदि आप प्रचार सेवाओं में रुचि रखते हैं, तो फेसबुक को आपकी रणनीति का मुख्य बिंदु बनना चाहिए।

क्या फेसबुक सेल्फ-प्रमोशन संभव है?

MRPOPULAR द्वारा अपने आगंतुकों को उन तरीकों से परिचित कराना पहले से ही एक अच्छी परंपरा बन गई है, जो प्रचार सेवाओं और स्वयं-प्रचार को तेजी से काम करते हैं। हम आपको ईमानदारी से बताते हैं कि फेसबुक प्रचार सेवाओं का उपयोग किए बिना लोकप्रिय कैसे बनें। लेकिन हम अपने द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा की तुलना में इन विधियों की दक्षता का मूल्यांकन करने का भी प्रयास करते हैं। तो चलते हैं...

  • लक्षित विज्ञापन। हम विशेष रूप से पहले इस आंतरिक सेवा का एक छोटा सा विवरण प्रस्तुत करते हैं। तो आप जल्दी से समझ सकते हैं कि, वास्तविक दुनिया की तरह, सबसे अच्छा और सबसे कुशल पैसा खर्च होता है। सोशल नेटवर्क नंबर एक पर प्रचार अभियान प्रतिस्पर्धी प्लेटफार्मों पर उन लोगों से अलग नहीं हैं: स्व-प्रचार और विभिन्न सेवाओं के उपयोग को काफी बढ़ावा मिलता है। यह इस तरह काम करता है: आप रुचियों और भौगोलिक स्थिति के आधार पर दर्शकों का चयन करते हैं, पैसे का भुगतान करते हैं, और आपकी पोस्ट समय-समय पर मानदंड से मेल खाने वाले लोगों के फ़ीड में प्रदर्शित की जाएगी। इस तरह के विज्ञापन निश्चित रूप से फेसबुक के प्रचार को और अधिक गतिशील बना देंगे। हालाँकि, जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, विज्ञापन पोस्ट लोगों को अधिक से अधिक परेशान कर रहे हैं। इसलिए, मूल्य/प्रदर्शन अनुपात के संदर्भ में, Facebook प्रचार अधिक मायने रखता है। और कीमत की बात कर रहे हैं। इस लिहाज से यह नेटवर्क सबसे महंगा माना जाता है। जो आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि इस तरह की कंपनियों के बीच मूल्य सूची इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या पर निर्भर करती है।
  • कवर, प्रोफाइल इमेज। इंटरनेट उपयोगकर्ता अपनी आंखों से प्यार करते हैं। आभासी दुनिया में, "लुक्स इज एवरीथिंग" कहावत और भी अधिक समझ में आती है, एक विशेष अर्थ प्राप्त करती है। इसलिए, Facebook पर सबसे तेज़ प्रचार के लिए, आपको वह बनाना चाहिए जो आपके विज़िटर पहले जितना संभव हो उतना आकर्षक बनाएं: कवर और प्रोफ़ाइल चित्र. छवियां आकर्षक, आकर्षक और उच्च रिज़ॉल्यूशन में होनी चाहिए। यदि आप फेसबुक पर किसी उत्पाद को बढ़ावा देने में अधिक रुचि रखते हैं, तो उत्पाद के सही फोटो को सीधे कवर पर रखना अधिक समझदारी होगी। यदि विज़िटर आपकी प्रोफ़ाइल छवि से "जुड़े" हैं, तो प्रचार सेवाओं का उपयोग किए बिना आपके पृष्ठ प्रचार में विशेष रूप से सुधार होगा। आप कवर और प्रोफ़ाइल छवि पर प्रयोग करने के लिए एक ग्राफिक संपादक या कई विशेष सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। आप उनका उपयोग करके एनिमेटेड ग्राफिक्स भी बना सकते हैं। सेवाओं का उपयोग किए बिना आपके प्रचार में तेजी आएगी। इसका लाभ उठाएं!
  • पता। प्रचार को गति देने के लिए आपको अपने फेसबुक पेज को खोजने में आसान बनाना होगा। URL पता यहाँ एक महत्वपूर्ण कारक है। नेटवर्क इसके लिए अच्छे उपकरण प्रदान करता है। आपको मुख्य डोमेन के बाद एक ऐसे शब्द का चयन करना होगा जो आपके उत्पाद से पूरी तरह मेल खाता हो। आपको यहाँ प्रसिद्ध नियम "जितना छोटा उतना अच्छा" की भी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। इसलिए, इसे ऐसा बनाएं कि आपका पता एक नज़र में याद रखने में आसान हो। प्रमोशन कुछ तेज चलेगा।
  • खाका। फेसबुक पर अधिक प्रभावी प्रचार के लिए कवर और प्रोफाइल इमेज को आकर्षित करना ही काफी नहीं होगा। आपको एक अच्छा और सरल इंटरफ़ेस चाहिए। सौभाग्य से, प्लेटफ़ॉर्म चुनने के लिए बड़ी संख्या में टेम्पलेट प्रदान करता है। अपनी गतिविधि के सबसे करीब का उपयोग करें। आप निम्नलिखित श्रेणियों में से चुन सकते हैं: सेवाएं, कंपनी, गैर-लाभकारी संगठन, रेस्तरां, राजनीति, आदि। टैब हटाकर या जोड़कर इंटरफ़ेस को अनुकूलित करें। फेसबुक प्रचार सेवाओं का उपयोग किए बिना आपका काम निश्चित रूप से काम करेगा (बस मजाक कर रहा हूं)। पर चलते हैं।
  • बटन। आइए आपके आगंतुकों के लिए एक सुविधाजनक वातावरण बनाने के बारे में और बात करें। "खरीदें" या "संपर्क करें" बटन डालना न भूलें। मार्केटिंग के सभी कानूनों के अनुसार, कॉल टू एक्शन के तुरंत बाद इसे लगाना बेहतर होता है। फेसबुक प्रचार सेवाओं का इस तरह की उपयोगी सुविधा से बहुत कम लेना-देना है, लेकिन आपके उत्पाद के प्रचार और बिक्री से केवल इसका लाभ होगा।
  • जानकारी। आप जितने "सूचना" अनुभागों को भर सकते हैं, भरें। यह आपके आगंतुकों को आपके प्रति और अधिक भरोसेमंद बना देगा। इसके अलावा, यह टेक्स्ट फ़ील्ड एक छोटे विज्ञापन स्लोगन के लिए एकदम सही है।
  • जैसा कि आप देख सकते हैं, फेसबुक पर प्रचार इतना आसान प्रयास नहीं है, खासकर नौसिखियों के लिए। MRPOPULAR न केवल उपरोक्त सभी मुद्दों का समाधान करेगा, बल्कि आपके पेज के प्रचार में तेजी लाने के लिए अपने सभी टूल्स का भी उपयोग करेगा। हमारे टूलकिट में वह सब कुछ है जिसकी आपको जरूरत है: फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाना, फेसबुक विजिटर्स खरीदना, पोस्ट व्यूज की संख्या बढ़ाना। केवल हमारे साथ ही प्रचार वास्तव में प्रभावी होगा। हमसे संपर्क करें, परिणाम की गारंटी है।